... तो और जानलेवा हो सकता है डेल्टा वेरिएंट
... तो और जानलेवा हो सकता है डेल्टा वेरिएंट

भारत सहित विश्व के कई देश कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार और नए नए आ रहे वेरिएंट को लेकर चिंतित है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने फिर चेतावनी जारी करते हुए दुनिया के देशों को आगाह किया है कि अगर टीकाकरण अभियान में तेजी नहीं आई तो कोरोना के नए-नए वेरिएंट वर्तमान से ज्यादा जानलेवा हो सकते हैं। उनका कहना है कि डेल्टा वेरिएंट हमारे लिए चेतावनी है कि हम जल्द इसे दबाने के लिए आवश्यक कदम उठाए, वरना स्थिति और ज्यादा बुरी हो सकती है।

10 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण जरूरी

डब्ल्यूएचओ ने अपील की है कि सितंबर के आखिरी तक सभी देश कम से कम अपनी 10 प्रतिशत आबादी को टीकाकरण जरूर कर दें.

इजरायल ने बूस्टार खुराक देना

इजराइली स्वास्थ्य प्राधिकारों ने 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को शुक्रवार से कोविड-19 टीके की ‘बूस्टरÓ खुराक देना शुरू किया है. इसका उद्देश्य हाल में संक्रमण के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि को रोकना है. टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों को यह बूस्टर खुराक दी जा रही है. इजराइली प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने गुरूवार को यह घोषणा की और इस तरह इजराइल अपने नागरिकों को व्यापक स्तर पर पश्चिमी टीके की तीसरी खुराक देने वाला पहला देश हो गया है.(https://www.abplive.com/news/world/israel-to-offer-3rd-covid-19-booster-shot-to-older-citizens-1947511)

कोरोना के 24 घंटों में 41 हजार 831 नए केस

पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 41 हजार 831 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 541 लोगों की मौत हो गई. देश में अबतक इस जानलेवा बीमारी से 4 लाख 24 हजार 351 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकडों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 39 हजार 258 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 8 लाख 20 हजार 521 हो गई हैं. देश में अब तक कोरोना के 3 करोड़ 16 लाख 55 हजार 824 मामले सामने आ चुके हैं.

Related

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *