दिल्ली से लखनऊ रवाना हुए मुख्यमंत्री भूपेश
दिल्ली से लखनऊ रवाना हुए मुख्यमंत्री भूपेश

रायपुर । लखीमपुर खीरी कांड के बाद वहां जाने की कोशिश कर रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को फिर लखनऊ निकलने के लिए रवाना हो गए हैं। योजना है कि दिल्ली से इंडिगो की नियमित उड़ान से वे लखनऊ पहुंचेंगे। वहां से उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय नेहरु भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक होगी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोई अनुमति नहीं मिली है। हालांकि उन्हें रोकने के लिए सोमवार जैसा कोई आदेश भी अभी तक सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार 11.30 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

बताया जा रहा है, सोमवार दोपहर के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश जाने की कोशिशें तेज की थी। एक सुझाव आया था कि सड़क के रास्ते दिल्ली से उत्तर प्रदेश में घुसा जाए और लखीमपुर की ओर तेजी से बढ़ा जाए। बाद में हवाई जहाज से लखनऊ जाने की योजना बनी। थोड़ी देर पहले तय हुआ कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 12.20 की नियमित उड़ान से दिल्ली से लखनऊ जाएंगे। दो बजे तक उनके हजरतगंज स्थित नेहरु भवन पहुंचने की योजना है। कांग्रेस ने दो बजे उनकी स्थानीय प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बातचीत तय की है। मुख्यमंत्री ने कहा है, वे लखनऊ के लिए निकल चुके हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार सुबह 9 बजे ही विशेष विमान से लखनऊ जाने वाले थे। उन्हें वहां से लखीमपुर खीरी के तिकुनिया जाना था। इससे पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें रोकने का आदेश जारी कर दिया। उनके लिए विशेष विमान रायपुर मंगा लिया गया था। बाद मेें मुख्यमंत्री नियमित विमान से दिल्ली गए। वहां कांग्रेस मुख्यालय में उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। उसके बाद वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर उत्तर प्रदेश के लिए रणनीति बनाई गई। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया, मुख्यमंत्री की योजना लखीमपुर खीरी और सीतापुर जाने की है। सीतापुर पुलिस लाइन के एक गेस्ट हाउस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में रखा गया गया है। पुलिस लाइन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता धरना देकर बैठे हैं। अगर लखनऊ में कोई रोकटोक नहीं हुई तो स्थानीय नेताओं के साथ मुख्यमंत्री भूपेश उस ओर बढ़ेंगे। आशंका भी जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें लखनऊ से आगे नहीं बढ़ने देगी।

दिल्ली से लखनऊ रवाना हुए भूपेश बघेल, यूपी कांग्रेस के मुख्यालय में नेताओं के साथ करेंगे बैठक
रायपुरए लखीमपुर खीरी कांड के बाद वहां जाने की कोशिश कर रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को फिर लखनऊ निकलने के लिए रवाना हो गए हैं। योजना है कि दिल्ली से इंडिगो की नियमित उड़ान से वे लखनऊ पहुंचेंगे। वहां से उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय नेहरु भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक होगी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोई अनुमति नहीं मिली है। हालांकि उन्हें रोकने के लिए सोमवार जैसा कोई आदेश भी अभी तक सामने नहीं आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार 11.30 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *