नए डीजीपी के तेवर, नशे का कारोबार बंद कराने चलाएंगे इंटर स्टेट ऑपरेशन
नए डीजीपी के तेवर, नशे का कारोबार बंद कराने चलाएंगे इंटर स्टेट ऑपरेशन

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के नए कप्तान से प्रदेश में नशे के कारोबारियों पर लगाम लगने की उम्मीद दिख रही है। पदभार ग्रहण करते ही अपने मातहत अधिकारियों को ऐसे माफियाओं पर लगातार कार्रवाई कर इस कारोबार को राज्य में पूर्णत बंद करने की बात कही गई है। इसके लिए वे कड़े निर्देश दिए हैं बता दें कि छत्तीसगढ़ में गांजा तस्करी के साथ ही अन्य नशे की चीजें दूसरे राज्यों से धड़ल्ले से आ रही है। ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

करोड़ों के इस कारोबार में नए-नए आडियास अपनाए जा रहे हैं। खासकर ओडिशा से लगे सीमावर्ती इलाकों से बड़े पैमाने पर गांजा तस्करी के मामले पकड़े गए हैं। राज्य में गांजा तस्करी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम के इस निर्देश का असर भी दिखने लगा है। छत्तीसगढ़ पुलिस के नए मुखिया अशोक जुनेजा ने शुक्रवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया। नए डीजीपी ने प्रेसवार्ता में गांजा तस्करी को रोकने को लेकर जानकारी साझा की। डीजीपी अशोक जुनेजा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाना, माओवाद प्रभावित क्षेत्र में विकास को गति देने पर फोकस होगा। शासन के विकास को जनता तक पहुंचाने का प्रयास उन क्षेत्रों में होगा।

कप्तान जुनेजा ने कहा कि डीजीपी ओडिशा से बात हुई है। गांजा की तस्करी रोकने आगामी मंगलवार को उनसे विस्तृत बात होगी। उनसे मिलकर गांजा तस्करी को रोकने इंटर स्टेट आपरेशन की बात करेंगे। वहीं मिलकर रणनीति बनाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हिदायद के बाद पुलिस विभाग में बैठकों का दौर जारी है। रायपुर संभाग के आईजी डॉक्टर आनंद छाबड़ा ने सभी जिलों के एसपी की बैठक शुक्रवार को ली। बैठक में चिटफंड कंपनियों के फरार आरोपियों को पकड़ने, दिगर प्रांत से आने वाले धान पर रोक लगाने, बार्डर पर पुलिस की तैनाती, गांजा की तस्करी रोकने, जुआ सट्टा सहित अवैध कारोबार पर रोक लगाने के निर्देश आईजी ने संभाग के सभी पांच जिलों के एसपी को दिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *