amabikapur, नदी पार कर टीकाकरण करने पहुंची टीम
amabikapur, नदी पार कर टीकाकरण करने पहुंची टीम

अम्बिकापुर। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के निर्देशन तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पीएस सिसोदिया के मार्गदर्शन में जिले में हर घर दस्तक कैंपेन के तहत टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 100 प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शनिवार को घुनघुट्टा नदी को पार करके मैनपाट विकासखंड में स्थित कदनई गांव पहुंचे।

कदनई गांव दूरस्थ वनांचल क्षेत्र है जहां कच्ची पगडंडी से पैदल चलकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। टीम के द्वारा गांव में डोर-टू-डोर भ्रमण कर 50 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। इसके साथ ही निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर 43 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया तथा अन्य उपस्थित लोगों का स्वास्थ्य जांच सह उपचार किया गया।

ग्राम पंचायत कदनई एक आदिवासी बाहुल्य पहुंचविहीन क्षेत्र है जो जिला मुख्यालय अम्बिकापुर से लगभग 65 किमी की दूरी पर स्थित है। डॉक्टर की टीम ने शिविर में बीपी, शुगर, एचबी, मलेरिया, डेंगू, वायरल फीवर, सर्दी, खाँसी तथा अन्य रोगों का जांच सह उपचार किया गया। शिविर के माध्यम से लोगों का निःशुल्क इलाज कर दवा वितरण किया गया।

इसे भी पढ़ें
धान का परिवहन तेज़ी से करें

इस अवसर पर लोगों से कोरोना से सावधान रहने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की समझाइश दी गई साथ ही ग्रामीणों को मौसमी बीमारी से सावधान रहने तथा अपने आस-पास साफ-सफाई रखने की अपील की गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दूरस्थ इलाके में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगने से ग्रामीण खुश हुए।

स्वास्थ्य शिविर के दौरान लैब टेक्नीशियन श्री रामकृपाल कुशवाहा, लक्ष्मी पैकरा, करदना की एएनएम संगीता केरकेट्टा, कदनई की एएनएम ओमेत्रि पैकरा तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *