निजात कार्यक्रम के तहत नशा के विरूद्व अभियान
निजात कार्यक्रम के तहत नशा के विरूद्व अभियान

चिरमिरी/कोरिया/खडग़वां। नशे और विनाशक में कोई अंतर नहीं है बल्कि नशा दुर्दशा को आमंत्रण देता है, इससे उस व्यक्ति के जीवन मे आर्थिक, समाजिक समस्याये खड़ी होती है, ये सारी बातें पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह के द्वारा खडग़वां में बिगत दिवस 15.09.21 को आयोजित निज़ात कार्यक्रम में आमजनों को कहा। उन्होंने आगे कहा कि कोरिया पुलिस द्वारा इससे निज़ात पाने के लिए ही इस अभियान की शुरूआत की गई है। कार्यक्रम के शुरुआत में खडग़वां के सम्मानीय नागरिकों के द्वारा पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह का स्वागत शाल और श्रीफल से किया।

नारकोटिक्स व ड्रग्स के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही एवं जागरूकता अभियान के तहत थाना खडग़वां की टीम ने इस कार्यक्रम को आयोजित किया, जिसमें पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने संबोधित करते हुए कोरिया पुलिस की इस पहल को सराहनीय कदम कहा साथ ही ऐसे कार्यक्रम हर जिले में बड़े स्तर पर चलाया जाने की बात भी कही। कार्यक्रम में खडग़वां क्षेत्र के समस्त सरपंच, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, लगभग 500 की संख्या में महिला स्वयं सेविकाये उपस्थित रहे। निजात अभियान के इस कार्यक्रम के तहत सभी इस मुहिम में सहभागी बनने के लिए शपथ लिए। निजात अभियान के इस कार्यक्रम में एकलव्य इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चो ने नशे के विरुद्ध नाट्य प्रदर्शन भी किया।

कार्यक्रम में अनुविभागीय दंडाधिकारी खडग़वां पी.व्ही खेस, तहसीलदार खडग़वां सुधीर खलखो, नायब तहसीलदार बी डी कुशवाहा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत खडग़वां मूलचंद चोपड़ा, सांसद प्रतिनिधि अशोक श्रीवास्तव, सामाजिक कार्यकर्ता ओमकार पाण्डे, बब्बी शर्मा, गोंडवाना महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ एल एस उदय, जनपद पंचायत खडग़वां सरपंच संघ अध्यक्ष धर्मपाल सिंह, विधायक प्रतिनिधि प्रेमलाल एवं सम्मानीय नागरिकगण उपस्थित रहे। उक्त कार्यक्रम में सेल्फी स्टैंड लगाया गया जिसमें सभी लोगो ने बढ़-चढ़कर एसपी संतोष सिंह के साथ यादगार सेल्फी ली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *