मुंगेली कलेक्टर श्री वसंत पहुॅचे धान खरीदी केंद्र खुडिया - लक्ष्य के अनुरूप धान उठाव नहीं होने पर धान खरीदी प्रभारी के प्रति व्यक्त की नराजगी
मुंगेली कलेक्टर श्री वसंत पहुॅचे धान खरीदी केंद्र खुडिया - लक्ष्य के अनुरूप धान उठाव नहीं होने पर धान खरीदी प्रभारी के प्रति व्यक्त की नराजगी

कलेक्टर ने परखा रार्निंग वाटर के तहत स्थापित नल की गुणवत्ता

मुंगेली 13 जून 2021

  नवपदस्थ कलेक्टर श्री अजीत वसंत का जिले का भ्रमण प्रारंभ हो गया है। इस दौरान उन्होने आज जिले के विकास खण्ड लोरमी के ग्राम खुडिया स्थित धान उपार्जन केंद्र पहुॅचे। इस अवसर उन्होने धान खरीदी केंद्र प्रभारी से उपार्जित धान की सुरक्षित रखरखाव, भण्डारण,  ड्रेनेज, केप कव्हर, धान उठाव आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

उन्होने लक्ष्य के अनुरूप धान उठाव नही होने पर अपनी गहरी नराजगी व्यक्त की और धान उठाव के लिए अधिक से अधिक श्रमिकों (हमाल) की व्यवस्था के लिए धान खरीदी केंद्र प्रभारी तथा अधिक संख्या में वाहन की व्यवस्था करने के लिए सहायक पंजीयक सहकारी संस्थाएं श्री उत्तर कुमार कौशिक को निर्देश दिये। तत्पश्चात् कलेक्टर श्री वसंत ने राजीव गांधी जलाशय के तलहटी पर स्थापित नेचर पार्क का भी अवलोकन किया और पार्क के समन्वित विकास के संबंध में वन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी श्री चाौरामनी सिंह को आवश्यक चर्चा की। इसी क्रम में उन्होने ग्राम गोड़ खाम्ही में संचालित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया।

इसे भी पढ़ें
गुरू रूद्रकुमार ने शुद्ध पेयजल को जागरूक करने पोस्टर का किया विमोचन

निरीक्षण के दौरान उन्होने जल जीवन मिशन के तहत निर्मित विभिन्न कार्यो के अलावा रार्निंग वाटर के तहत स्थापित नल को चालू कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखा। इस अवसर पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी श्रीमती प्रीति पवार को आवश्यक निर्देश दिये। तदुपरांत उन्होने ग्राम के सरपंच से शाला विकास और कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में बात चीत की। उन्होने स्वयं की, परिवार की और सामाज की सुरक्षा के लिए टीकाकरण हेतु लोगों को प्रेरित करने के लिए ग्राम सरपंच को समझाईश दी। इस अवसर पर लोरमी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री चित्रकांत चार्ली ठाकुर भी मौजूद थे।