शहर में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकारण करने कलेक्टर भीम सिंह ने की सभी जनप्रतिनिधियों से अपील


रायगढ़ ।  नगर निगम रायगढ़ क्षेत्र में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण के लिए शुक्रवार 30 जुलाई को सघन टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर श्री भीम सिंह ने शहर के सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर सभी से अपने-अपने वार्डों में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण करने की अपील की। इस दौरान कलेक्टर श्री भीम सिंह ने शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले पहले 2 वार्डों को पांच-पांच और सभी वार्ड को एक-एक लाख रुपए विकास कार्यो के लिए देने की घोषणा की।
बुधवार की सुबह 11 बजे से कलेक्ट्रेट स्थित सृजन सभागार में कलेक्टर श्री भीम सिंह ने मेयर श्रीमती जानकी काटजू और शहर के सभी वार्ड पार्षद एल्डरमैन व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में टीकाकरण अभियान लगभग 90 प्रतिशत से ऊपर हो गया है, लेकिन अभी भी निगम क्षेत्र में यह 65 प्रतिशत के करीब ही हुआ है। हमें अपने शहर को शत-प्रतिशत टीकाकरण कर रायगढ़ को प्रदेश का पहला शत-प्रतिशत कोविड टीकाकृत नगर निगम बनाना है। इसके लिए शहर के हर एक वार्ड के जनप्रतिनिधियों का सहयोग अपेक्षित है। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि वार्ड के लोगों को वहां के वार्ड पार्षद जनप्रतिनिधि भली-भांति अच्छे तरीके से जानते हैं, उन्हें वार्ड के लोगों की स्थिति परिस्थिति का ज्ञान रहता है।  ऐसे में कोरोना टीकाकरण कराने में सभी वार्ड पार्षदों की महती भूमिका व सहयोग अभी तक  रहा है, लेकिन अभी भी रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र में आबंटित लक्ष्य के अनुसार करीब 17 हजार लोग कोरोना टीकाकरण के लिए बचे हुए हैं, जिनके टीकाकरण के लिए शुक्रवार 30 जुलाई को सघन टीकाकरण अभियान किया जाएगा। शत- प्रतिशत टीकाकरण होने पर प्रदेश में रायगढ़ पहला नगर निगम होगा और यह गौरवपूर्ण उपलब्धि आप सभी जनप्रतिनिधियों की सक्रियता से ही हासिल की जा सकती है। इस दौरान उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से सघन टीकाकरण अभियान के दौरान वार्ड के प्रत्येक घरों को चिन्हांकित कर वहां 18 वर्ष से ऊपर सभी सदस्यों के टीकाकरण में सहयोग करने की अपील की। बैठक के दौरान मेयर श्रीमती जानकी काटजू ने सभी जनप्रतिनिधियों से रायगढ़ निगम नगर निगम को शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण निगम बनाने हेतु सहयोग करने की बात कही। बैठक में शहर के वार्डों के पार्षद, एल्डरमैन व अन्य जनप्रतिनिधि सहित आयुक्त नगर निगम श्री एस.जयवर्धन, डिप्टी कमिश्नर श्री सुतीक्षण यादव उपस्थित रहे।
टीकाकरण से ही बच सकती है जान इसलिए यह सबसे अनिवार्य कार्य
कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि शहर में विकास कार्य से भी महत्वपूर्ण किसी भी व्यक्ति की जान बचाना सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। इस दौरान उन्होंने विदेशों में हुए टीकाकरण को लेकर रिसर्च की भी जानकारी दी। ब्रिटेन व अमेरिका सहित कई देशों में टीकाकरण की वजह से मास्क फ्री करने व अन्य गतिविधियों के खोलने की जानकारी दी। कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि अगस्त के आखिरी सप्ताह में कोरोना के तीसरे लहर की आशंका जतायी जा रही है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा वार्ड के सभी लोगों के टीकाकरण कराने पर ही हम सभी का ध्यान होना चाहिए। क्योंकि टीकाकरण से ही कोरोना से उस व्यक्ति विशेष की जान बचाई जा सकती है।
कोरोना के लक्षण वालों को छोड़कर सभी लगा सकते हैं वैक्सीन
बैठक के दौरान कई जनप्रतिनिधियों ने वर्तमान में वायरल होने व गंभीर बीमारी, बीपी, शुगर आदि मरीजों को वैक्सीनेशन लगाने संबंधित परेशानी आने की बात कही। इस पर कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि शासन के गाइडलाइन के अनुसार गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों सहित बीपी, शुगर, गर्भवती महिलाएं, बच्चों को दूध पिलाने वाली महिलाएं व कोरोना से ठीक हुए व्यक्ति उन सभी को टीकाकरण किया जाना है। इस दौरान उन्होंने कोरोना लक्षण वालों को छोड़कर सभी को टीकाकरण कराने की बात कही।

Related

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *