कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या
कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर की हत्या

​​​​भिलाई । दुर्ग में कांग्रेस पार्षद सूरज बंछोर (39) की सोमवार देर रात पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। वो चरोदा नगर निगम में हथखोज वार्ड-2 से पार्षद थे। उनका शव लहूलुहान हालत में तालाब के किनारे मिला। परिजन उन्हें लेकर बीएम शाह अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके चेहरे और पीठ पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। हमलावरों ने धारदार हथियार और रॉड या डंडे से उनके ऊपर वार किया था। एक दिन पहले ही सूरज का जन्मदिन था।

जानकारी के मुताबिक, सूरज बंछोर रात करीब 9 बजे घर से निकले थे। इसके बाद सरकारी स्कूल के पीछे बंधवा तालाब के पास खून से लतपथ हालत में मिले थे। सूरज के दोस्तों का कहना है कि वहीं से किसी ने उनके भाई को इसकी सूचना दी। अभी तक हमलावरों और हमले का कारण सामने नहीं आ सका है। फिलहाल पुलिस इसके पीछे विवाद मान रही है। एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि रात करीब पौने 12 बजे पुलिस को हत्या की सूचना मिली थी। तब तक परिजन सूरज को लेकर बीएम शाह हास्पिटल अस्पताल पहुंच चुके थे। बदमाशों ने किसी नुकीली और ठोस वस्तु से सूरज पर हमला किया है। जिससे सूरज के चेहरे, शोल्डर और पीठ पर निशान मिले है।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। हत्या का कारण और हत्यारे के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे। अभी तक की जांच में पता चला है कि हमले में तीन से ज्यादा लोग शामिल थे। हत्या से पहले वहां बैठ कर पार्टी करने की भी बात सामने आ रही है। ग्रामीणों के अनुसार, सूरज बंछोर के साथ जो लोग थे, उन्हें पहली बार उनके साथ देखा गया था। ऐसे में आशंका है कि पूरी प्लानिंग कर हमलावरों ने उनकी हत्या की है। हमला इतनी बुरी तरह किया गया कि उनका एक कंधा तक टूट गया था। पुलिस ने इस मामले में कई संदेहियों को हिरासत में लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *