जमीन पर कब्जे को लेकर भिड़े रसूखदार, कारोबारी और उसके बेटे पर अपराध दर्ज
जमीन पर कब्जे को लेकर भिड़े रसूखदार, कारोबारी और उसके बेटे पर अपराध दर्ज

बिलासपुर । जमीन में कब्जा करने को लेकर शहर के रसूखदार परिवार ने जमकर उत्पात मचाया। उसने वंदना अस्पताल के संचालक व एक अन्य डॉक्टर के साथ धक्कामुक्की करते हुए जान से मारने की धमकी दी और बाउंड्रीवाल तोड़कर जेसीबी चलवा दिया। डॉक्टरों की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। सकरी स्थित रामालाइफ सिटी निवासी डॉ. चंद्रशेखर उइके वंदना मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के संचालक हैं। वर्तमान में उनका अस्पताल किराए के भवन में संचालित हो रहा है। उनके साथ ग्रीन पार्क कालोनी निवासी डॉ. विजय कुमार कुर्रे भी अस्पताल के पार्टनर हैं। दोनों ने मिलकर अस्पताल बनवाने के लिए कांग्रेस नेता अनिल टाह से 2020 में 66 व 65 लाख रुपए में मंगला में जमीन खरीदी है। भूमि स्वामी ने विधिवत कब्जा प्रदान किया था और रजिस्ट्री भी करा ली थी। तब उन्होंने बाउंड्रीवाल भी बनवाया था। रविवार को ऑटो मोबाइल कारोबारी सुनील ऋषि व उसके बेटे करण ऋषि अपने साथियों के साथ जेसीबी लेकर पहुंचे। उन्होंने जबरदस्ती उनकी बाउंड्रीवाल में जेसीबी चलाकर तोड़ दी। इसकी जानकारी होने पर दोनों डॉक्टर वहां पहुंचे और उन्हें अपनी जमीन में तोड़फोड़ करने से मना किया।

आरोप है कि सुनील उसके बेटे व अन्य ने मिलकर उनके साथ गाली-गलौज करते हुए गुंडागर्दी करते धक्कामुक्की करने लगे और जान से मारने की धमकी देने लगे। विवाद व हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस दौरान पुलिस ने उन्हें समझाइश देकर शांत कराया। इस घटना के बाद दोनों डॉक्टर अपनी जमीन के कागजात लेकर सिविल लाइन थाना पहुंच गए। उन्होंने TI शनिप रात्रे से शिकायत की। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी सुनील ऋषि उसके बेटे करण व अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। दोनों डॉक्टर अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग से हैं। लिहाजा, उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि जमीन पर कब्जा करने की जानकारी मिलने पर दोनों वहां पहुंचे थे।

डॉ. उइके ने बताया के वे गोंड जनजाति के सीधे सादे व्यक्ति हैं। साथ ही डॉ. कुर्रे भी अनूसूचित जाति वर्ग से हैं। उनके साथ जाति गत गाली गलौज करते हुए अपमानित किया गया है। अपने आप को अपमानित महसूस करते हुए उन्होंने एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की भी की मांग की है। पीड़ित डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि सुनील ऋषि व करण ऋषि शहर के भाजपा नेता के रिश्तेदार हैं। इसके चलते उन्होंने अपने राजनीतिक पहुंच होने का धौंस दिखाते हुए जबरिया उनकी बाउंड्रीवाल को तोड़ दिया है। जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी हुआ है। उनका आरोप है कि सुनील व करण ने उन्हें धमकाते हुए कुछ नहीं बिगाड़ पाने की चेतावनी दी है और उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *