जुए की लत ने बनाया चोर: ट्रेन से आता था चोरी करने
जुए की लत ने बनाया चोर: ट्रेन से आता था चोरी करने

जांजगीर । छत्तीसगढ़ की जांजगीर पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जो ट्रेन से लोगों के घरों में चोरी करने के लिए आता था। सिर्फ रेल रूट पर बसे शहरों को निशाना बनाता और फिर दूसरी ट्रेन में बैठ कर भाग जाता। खास बात यह है कि पकड़ा गया आरोपी एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता है, लेकिन जुए के शौक ने उसे चोर बना दिया। वह खुद भी इस बात को स्वीकार करता है। पुलिस ने उसके पास से 5 लाख रुपए से ज्यादा के गहने बरामद किए हैं।

बाराद्वार के वार्ड-48 निवासी महेश कुमार के मकान में नवंबर 2020 को चोरी हुई थी। महेश परिवार सहित घर में सो रहे थे। अचानक नींद खुली तो देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ है और अलमारी में रखे सोने-चांदी के गहने सहित 6.4 लाख रुपए नगद गायब थे। चोर दीवार फांदकर उनके घर में घुसा था। आसपास काफी तलाश के बाद भी जब सुराग नहीं लगा तो पुलिस ने जिले के सरहदी थानों से संपर्क किया। इस दौरान पुलिस को एक शातिर चोर के बारे बेमेतरा में होने की जानकारी मिली। पुलिस टीम ने नवागढ़ थाना पुलिस की मदद से रायगढ़ के पुसौर हाल पता चांपा निवासी सुरेश महाना को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ में उससे बाराद्वार में हुई चोरी का पता चला। उसके बयान के आधार पर पुलिस ने सोने-चांदी के गहने, हार सहित 5.27 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वैलरी बरामद की है। उससे पूछताछ में अभी और चोरियों का पता चलने की संभावना है। थाना प्रभारी लोखेश केवट ने बताया कि आरोपी जुआ खेलने का आदी है। अपने शौक को पूरा करने के लिए वह शातिर चोरी बन गया। ट्रेन रूट वाले शहरों में चोरी करने पर उसे भागने में आसानी रहती और पकड़ा भी नहीं जाता। आरोपी संभ्रात घर का है। उसने पहले अपने गांव में चोरी की, पकड़ा गया तो लोगों ने समझा कर छोड़ दिया। दूसरी बार चोरी की तो घर वालों ने निकाल दिया। इससे पहले चांपा में पकड़ा गया था और जेल गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *