शिक्षकों ने वेतन विसंगति दूर करने मुख्यमंत्री-शिक्षामंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
शिक्षकों ने वेतन विसंगति दूर करने मुख्यमंत्री-शिक्षामंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

गरियाबंद। सहायक शिक्षक एलबी के वेतन विसंगति को दूर करने एवं एलबी संवर्ग के शिक्षकों को शिक्षाकर्मी/गुरुजी/संविदा शिक्षक के पद पर प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान करने के अपने एक सूत्रीय मांग को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का राज्यव्यापी अभियान के दूसरे चरण में संभाग स्तरीय कार्यशाला विवेकानंद सभा हाल में संपन्न हुआ। जिसमें संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन सहित संघ पदाधिकारी व सैकड़ों की संख्या में शिक्षक शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की पूजा,अर्चना से किया गया। उपस्थित संघ प्रतिनिधियों का माल्यार्पण व बुके से स्वागत के पश्चात पदाधिकारियों एवं शिक्षकों ने कार्यशाला में अपने विचार रखे। प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम सरकार से वही मांग रहे है, जिसका वायदा उनके द्वारा हमारे साथ किया गया हैं। जुलाई 2018 में जब हम शिक्षाकर्मियो का शिक्षा विभाग में संविलियन हुआ तब तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, वर्तमान मुख्यमंत्री मा भूपेश बघेल जी ने कहा था कि संविलियन से सहायक शिक्षक एलबी को लाभ नहीं हो रहा है, उनकी वेतन विसंगति यथावत बनी हुई हैं।

हमारी सरकार आने पर वेतन विसंगति को प्राथमिकता से दूर किया जाएगा।इसी तरह जन घोषणा पत्र में प्रथम नियुक्त तिथि के आधार पर क्रमोन्नत वेतनमान देने एवं पुरानी पेंशन बहाल करने का वायदा किया गया हैं। जिसे पूरा करने का आज हम सरकार से मांग करते हैं। और संघ का स्पष्ट संदेश है कि जब तक हमारे साथ न्याय नहीं होगा यह अभियान अनवरत जारी रहेगा। कार्यशाला के बाद रैली के शक्ल में सभी शिक्षक व पदाधिकारी कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा रायपुर पहुंचे जहां संयुक्त संचालक शिक्षा, महोदय को माननीय मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग के नाम सौंपते हुए सरकार को संघ व शिक्षकों की भावना से अवगत कराने का निवेदन किया गया।

इसके साथ ही रायपुर संभाग में शिक्षकों की विभिन्न समस्या सेवा पुस्तिका का संधारण व सत्यापन, परीक्षा अनुमति, एरियर्स राशि का भुगतान आदि विषयों पर चर्चा कर ज्ञापन सौंपते हुए निराकरण का मांग किया गया। जिस पर अधिकारी महोदय के द्वारा उक्त समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र निराकरण का भरोसा संघ प्रतिनिधि मंडल को दिया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन विजय राव ने किया आभार प्रदर्शन ताराचंद जायसवाल के द्वारा किया गया।कार्यशाला एवं ज्ञापन कार्यक्रम में संघ के प्रांत अध्यक्ष केदार जैन सपत्नीक,महिला प्रकोष्ठ की प्रांतीय अध्यक्ष ममता खालसा,प्रदेश उपाध्यक्ष नरोत्तम चौधरी, प्रांतीय सचिव रूपानंद पटेल,प्रांतीय कोषाध्यक्ष ताराचंद जायसवाल,संजय महाडिक गरियाबंद,नंदलाल देवांगन बलौदाबाजार, अभिलाषा शुक्ला, संजीता पाटिल,प्रदीप साहू,रोहित पटेल, चंदाराम साहू, अमित महोबे, शेष नारायण गजेंद्र, राकेश डनसेना, दिनदयाल साहू, मनोज देवांगन,हुमन चंद्राकर, संघ के पदाधिकारी व शिक्षक शामिल रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *