देर रात तक बागियों को मनाती रही कांग्रेस-भाजपा, बागियों के घर पहुंचकर भी किए वादे
देर रात तक बागियों को मनाती रही कांग्रेस-भाजपा, बागियों के घर पहुंचकर भी किए वादे

भिलाई । रविवार शाम से देर रात तक भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के बागी और आला नेताओं के बीच मान मनौवल का दौर चलता रहा। इस दौरान कुछ बागी प्रत्याशी तो चोर-पुलिस का खेल खेलते नजर आए। घर में होने के बावजूद पार्टी के नेताओं को फोन करने पर उनकी पत्नी और बच्चे उनके नहीं होने या फिर फोन छोड़कर कहीं चले जाने की बात कह देते। ऐसे में पार्टी नेता के मना करने के बाद भी उनके घर पहुंची और उन्हें भविष्य के स्वर्णिम लाभ का वादा करके मनाने में लगे रही। अब कितने बागी पार्टी नेताओं की चिकनी चुपड़ी बातों में आए और कितने नहीं यह तो सोमवार शाम ही पता चल पाएगा। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नामांकन जमा करने वाले उम्मीदवारों की नाम वापसी का आज अंतिम दिन है। आज शाम चुनावी मैदान की तस्वीर साफ हो जाएगी कि पार्टी का कौन बागी किसे चुनौती देने उतरा है। बागी प्रत्याशी के चुनाव लड़ने से कहीं पार्टी को हार का सामना न करना पड़े, इससे बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां चिंतित हैं।

साहू समाज के परिचय सम्मेलन में सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बागी प्रत्याशियों को लेकर चिंता जताई और कहा कि उन्हें मनाने का कार्य पार्टी के बड़े नेता कर रहे हैं। इससे साफ है कि जिन चुनाव प्रभारी और नेताओं को टिकट बांटने की जिम्मेदारी दी गई थी अब उन्हें बागी को मनाने के लिए कहा गया है। भिलाई नगर निगम के शांति नगर वार्ड में सबसे अधिक अशांति फैलने का डर है। यहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने पुराने दिग्गजों को छोड़कर नए चेहरों को टिकट दिया है। ऐसे में दोनों ही पार्टियों से बागी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं और यहां से सबसे अधिक निर्दलीय उम्मीदवार खड़े होने की बात कही जा रही है।

यदि कांग्रेस और भाजपा ने यहां बागी को शांत नहीं कराया तो शांति नगर के नाम से जाना जाने वाले वार्ड में चुनाव के दौरान सबसे अधिक अशांति होने वाली है। भाजपा और कांग्रेस के आला नेता अपने पद और पहुंच दोनों का दबाव बनाकर साम, दाम, दंड, भेद की नीत अपना कर बागियों को शांत कराने में लगे हैं। ऐसे में आला नेता उन तक पहुंच कर दबाव न बना सके इसके लिए वह शहर और जिले से बाहर जाकर अंडरग्राउंड हो जा रहे हैं। कुछ लोगों से बात करने पर उन्होंने कहा कि वह 6 की शाम के बाद से सीधे मैदान में दिखेंगे। आगे जो भी है, लेकिन वह चुनाव जरूर लड़ेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *