गरियाबन्द। किसान महापंचायत शुरू होने से पहले गरियाबन्द में देवभोग के किसानों चक्का जाम कर दिया है । देवभोग झाखरपारा मार्ग में तेलनदी पुल पर परिवार सहित धरने पर बैठ लंबित 63 लाख के मुआवजे की मांग कर रहे है।

देवभोग झाखरपारा मार्ग पर तेलनदी में 10 साल पहले एक बड़ा पुल निर्माण किया गया था । पुल के दोनों छोर में बसे ग्राम कुम्हडाई कला व कूम्हडई खुर्द के 28 किसानों के कुछ जमीन अधिग्रहित किया गया था । 3 साल पहले मुवावजे की पहली किश्त दे दी गई, लेकिन करीब 64 लाख का भुगतान आज भी बकाया है । किसानों बकाया राशि की मांग को लेकर एसडीएम को भी ज्ञापन दिया था. लेकिन इस बार भी मायूषी हाथ लगी. किसानों ने 15 दिन पहले ही चक्का जाम की चेतावनी प्रशासन को दे दी थी ।

आज सुबह से 28 किसान परिवार के 100 से भी ज्यादा लोग पुल के दोनों छोर को बन्द कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है । हालांकि प्रशासन की समझाइश के बाद जाम हटाया गया और प्रदर्शन 3 घंटे के भीतर खत्म कर दिया गया है. मौके पर नायब तहसीलदार अभिषेक अग्रवाल ने पहुंच कर किसानों को बताया कि आज एसडीएम राजस्व मंत्रालय पहुंच रहे हैं. लंबित मुआवजा को लेकर उचित मार्गदर्शन लेंगे. अक्टूबर माह के अंत तक मुआवजा देने के आश्वसन दिया गया है ।

न्यूज़ अपडेट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *